परशदेपुर:लोगों में गांव की सरकार बनाने का दिखा जोश

by | Apr 15, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली, लखनऊ

राजकुमार
रायबरेली.डीह और छतोह विकास खंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बृहस्पतिवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह से ही मतदाताओं का उत्साह बना रहा। कई बूथों पर इसके बाद भी मतदाताओं की कतार लगी रही। महिलाओं, युवाओं के साथ बुजुर्गों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। पूरे दिन सुरक्षा बल क्षेत्र में गश्त करते रहे। मतदान के बाद मतपेटी जमा करने के लिए देर रात तक ब्लाक मुख्यालय पर भीड़ जुटी रही। मतदान सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ। मतदान के लिए सुबह से ही मतदाताओं की कतार लग गई। गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाता उत्साहित दिखे। प्रधान पद पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को घरों से निकालकर अपने पक्ष में वोट दिलाने के लिए सभी प्रत्याशी प्रयासरत रहे। सुरक्षा के मद्देनजर डीएम एसपी पुलिस फ़ोर्स के साथ भ्रमण करते रहे।
मतपत्र खत्म होने से बाधित रहा मतदान

प्राथमिक विद्यालय महेशपुर,बूथ संख्या 87 पर वार्ड नम्बर 8 व वार्ड नम्बर 9 के मतदाताओ के लिए बूथ बना था। यहाँ कुल वोटर 410 थे। जिसमे वार्ड नम्बर 8 पर कुल 346 वोटर थे। लेकिन ब्लाक कर्मियो की लापरवाही की वज़ह से 346 मतपत्र की जगह 47 ही मतपत्र मिले थे जो लगभग दस बजे खत्म हो गए। मतपत्र खत्म होने के बाद बूथ पर काफी गहमा-गहमी रही। पीठासीन अधिकारी जय तिवारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को इस बात की जानकारी दी इस दौरान लगभग एक घण्टे मतदान बाधित रहा। जब सेक्टर मजिस्ट्रेट बैलेट पेपर लेकर पहुचे तो पुनः मतदान शुरू हुआ।

सूची से नाम गायब होने पर निराश लौटे मतदाता

मतदान के लिए लोगों के उत्साह पर अव्यवस्था और मतदाता सूची में बरती गई लापरवाही भारी पड़ी। ग्राम घीसीगढ़ के बूथ पर अपना पहचान पत्र लेकर मतदान के लिए केंद्रों पर पहुंचे 40 लोगों का सूची में नाम न होने के कारण उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। लोगों ने आरोप लगाया कि पहले उनका नाम सूची में था। लेकिन जब वह बूथ पर मतदान करने पहुँचे तो सूची से उनका नाम गायब मिला।
बैलेट पेपर न होने से प्रत्यासियो ने जताया आक्रोश
छतोह.परैया नमकसार के बूथ संख्या 109 के कक्ष संख्या पांच में वार्ड नम्बर तीन के क्षेत्र पंचायत सदस्य का बैलेट न होने से प्रत्यासियो ने आक्रोश जताया। प्रत्यासियो ने पीठासीन अधिकारी सहित जोनल मजिस्ट्रेट से बैलेट पेपर न होने की सूचना दी। तब जाकर करीब 11 बजे बैलेट पेपर पहुँचा जिसके बाद मतदान शुरू हुआ।
गोपालीपुर बूथ पर मारपीट के बाद मचा हड़कंप
छतोह ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गोपालीपुर बूथ पर मारपीट की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया देखते ही देखते सलोन एसडीएम,सीओ चौकी इंचार्ज सहित भारी पुलिस बल बूथ पर पहुँचा। लेकिन बूथ पर किसी भी विवाद से लोगों ने इनकार किया। सीओ इन्द्रपाल सिंह ने कहा की अफवाह फ़ैलाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

यह न्यूज जरूर पढे 

ब्लॉक प्रमुख ने अन्य महोत्सव पर पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत बांटे राशन के थैले गिनाई सरकार की उपलब्धियां

ब्लॉक प्रमुख ने अन्य महोत्सव पर पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत बांटे राशन के थैले गिनाई सरकार की उपलब्धियां

संवाददाता जुबैर खान पिहानी ब्लाक के पण्डरवा व मन्सूर नगर के मजरा ऐठापुर के प्राथमिक विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर बांटा गया राशन । राशन की सरकारी दुकानों पर मनाया जा रहा अन्न दिवस बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्न महोत्सव आयोजित किया जा...

बेखौफ बदमाशों ने तीन घरों से रातों-रात नगदी सहित लाखों का जेवर किया पार

बेखौफ बदमाशों ने तीन घरों से रातों-रात नगदी सहित लाखों का जेवर किया पार

ब्यूरो नरेंद्र शुक्ल हरदोई। बघौली थाना क्षेत्र में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने तीन घरों को निशाना बनाते हुए रातों-रात लाखों रुपए की नगदी एवं जेवरात पर हाथ साफ कर दिया इससे पूर्व सुन्नी गांव में भी घटना को अंजाम दे चुके हैं बेखौफ बदमाश चौकी पुलिस नहीं लगा पा रही...

कुकुरा व सिकन्दरपुर में गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन हुआ वितरण

कुकुरा व सिकन्दरपुर में गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन हुआ वितरण

ब्यूरो नरेंद्र शुक्ल अतरौली । गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गुरुवार को ग्राम कुकुरा व सिकन्दरपुर में गरीब कल्याण अन्न महोत्सव के आयोजन में सण्डीला विधायक व भरावन ब्लॉक प्रमुख ने राशन कार्ड धारकों को वाटर प्रूफ बैगों में राशन वितरण करते हुए सरकार की योजनाओं का बखान...