बिजली कंपनी ने स्ट्रीट लाइट के काटे कनेक्शन,रईसों और नेताओं का शहर बोईसर अंधेरा में डूबा

by | Apr 2, 2021 | देश/विदेश, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

योगेन्द्रसिंह ठाकुर/ हेडलाइंस18

पालघर.शहर को रोशन रखने की जिम्मेदारी विद्युत विभाग और स्थानीय प्रशासन की है। लेकिन दोनों विभागों में तालमेल न होने का खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। बीते कई दिनों से बोईसर की स्ट्रीट लाइटें नहीं जल रही है। व्यस्त मार्गों से लेकर गली-मोहल्लों में आम रास्ते अंधेरे में डूबे हुए हैं। अंधेरे के कारण चोरी की आशंका बनी रहती है। यह हालात शहर की स्ट्रीट लाइट के बिजली कनेक्शन कट जाने के कारण बने हैं। बोईसर से सटकर तारापुर औद्योगिक क्षेत्र है। यहां पर स्थित करीब डेढ़ हजार फैक्ट्रियों में दिन रात की पाली में एक लाख से ज्यादा लोग काम करते है। स्ट्रीट लाइट की बिजली कटने से सड़कों पर अंधेरा पसरा है। जिससे यहां आपराधिक घटनाये बढ़ सकती है। और लोगों की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो सकता है।

अंधेरे में डूबा ओसवाल एम्पायर


सड़कों पर शाम से छा जाता है अंधेरा

स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काटे जाने के कारण बोईसर,अवध नगर,सरावली, एमआईडीसी तक जाने वाली सड़क पर शाम से अंधेरा छा जाता है। इस वजह से राहगीरों को परेशानी होती है। अंधेरे में सड़क पर लाइट न होने के कारण कई बार दोपहिया वाहन चालकों को गड्ढे का अंदाजा नहीं होता। साथ ही डायवर्जन पर सामने से आ रहे वाहनों के कारण बाइक सवार अंधेरे में गड्ढे नहीं देख पाते। इससे कई बार हादसे का खतरा होता है। अंधेरे का फायदा उठाकर क्षेत्र में असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो गए है। जिससे महिलाएं घर से निकलने में डर रही है।

दरअसल स्ट्रीट लाइट का करोड़ो का बिजली बिल बकाया है। महावितरण ने कई बार ग्राम पंचायतो को बिजली का बकाया बिल भरने के लिए पत्र भेजा गया लेकिन उनके द्वारा बिल का भुगतान नही किया गया। जिसके बाद बिजली के कनेक्शन काटे जाने की कार्यवाही की गई है। रूपेश पाटील,उपअभियंता महावितरण बोईसर

यह न्यूज जरूर पढे