महाराष्ट्र : कभी भी लग सकता है लॉकडाउन,मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तैयारी का दिया आदेश

by | Mar 28, 2021 | कल्याण, ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

मुंबई : कोरोना की दूसरी लहर महाराष्ट्र में बेकाबू रफ्तार पकड़ चुकी है। राज्य में लगातार फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए कोविड टास्क फोर्स ने लॉकडाउन की सिफारिश की है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने समीक्षा बैठक के बाद राज्य में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने पर सहमति दी है और इसके लिए तैयारी का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग नियम नहीं मानेंगे तो लॉकडाउन लगेगा। उन्होंने अधिकारियों को इसके लिए रोडमैप बनाने को कहा है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिया कि यदि लोग कोरोना संबंधी नियमों का पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों की तैयारी की जाए। उद्धव ने कहा कि लोग गाइडलाइंस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और इसकी वजह से कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए लॉकडाउन जैसे कदम पर विचार करने की जरूरत है।
कोविड टास्क फोर्स के संग हुई बैठक में पर्याप्त ऑक्सिजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा गया है। मृत्यु दर में इजाफे की आशंका की वजह से आईसीयू और वेंटिलेटर्स की संख्या बढ़ाने को कहा गया है। प्राइवेट डॉक्टर्स की सेवा लेने की भी सिफारिश की गई है।

यह न्यूज जरूर पढे