बोईसर : कोरोना ने किया होली का रंग फीका,सकते में कपड़ा,मिष्ठान व किराणा व्यापारी

by | Mar 27, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18 नेटवर्क
बोईसर : कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने इस होली के रंग को फीका कर दिया है। खासकर कारोबारियों को इस होली में बड़े पैमाने पर नुकसान होने का अनुमान है। ट्रांसपोर्ट, कपड़ा, मिष्ठान, कैटरर्स,किराणा आदि को बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ेगा।


लॉकडाउन के बाद दिसंबर-जनवरी महीने से हालात सुधर रहे थे, लेकिन मार्च महीने की शुरुआत से कोरोना महामारी ने फिर स्थिति बिगाड़ दी है। कोरोना के नए स्ट्रेंथ के मरीज मिलने से बचाव के लिए सरकार ने प्रतिबंध लगाए हैं। रविवार से पूरे महाराष्ट्र में रात 8 से सुबह 7 बजे तक धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में कारोबारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं। कारोबारियों को इस बार होली के त्यौहार पर अच्छी बिक्री की उम्मीद थी।लिहाजा व्यापारियों ने होली से संबंधित सामानों का स्टॉक भर लिया था। बीते दिनों से जिस कदर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। ऐसे में खरीदी बिक्री में विपरीत परिणाम पड़ रहा है। खासतौर पर होली में मिठाई, अबीर गुलाल, नमकीन, ड्राई फ्रूट, खिलौने होलिका में कच्ची लकड़ी, कुर्ता- पाजामा टी शर्ट होली साड़ी, ठंडाई, कोल्ड ड्रिंक जैसे व्यापार पर बड़े पैमाने पर असर पड़ेगा।


बोईसर व पालघर शहर में दुकानों के बाहर रंग बिरंगे कलर,पिस्कारिया व कपड़ो की दुकान पर लेटेस्ट डिजाइन के कपड़े सजाकर व्यापारी बड़ी उम्मीद लगाकर बैठे थे कि होली के त्यौहार में व्यापार अच्छा होगा पर अब उन्हें नया स्टॉक खाली करने के लिए सेल लगाना पड़ रहा है उसमे भी उन्हें माल घर मे फंसे रहने का डर बना हुआ है ।

यह न्यूज जरूर पढे