कल्याण डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग पर काबू ,कूलिंग का कार्य अब भी जारी,धुंए से जनजीवन प्रभावित

by | Mar 17, 2021 | कल्याण, ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता
कल्याण : कल्याण पश्चिम स्थित डंपिंग ग्राउंड में मंगलवार रात अचानक आग लग गयी और ऐसा विकराल रूप धारण किया कि दमकल विभाग की 6 गाड़ी और 12 टैंकर द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद देर रात आग पर किसी तरह से काबू पाया जा सका। आग इतनी भयावह थी कि काफी दूर तक धुएं का गुबार फैल गया। खबर लिखे जाने तक दमकल विभाग द्वारा कूलिंग का काम चालू था।
मिली जानकारी के अनुसार कल्याण पश्चिम आधारवाड़ी परिसर स्थित डंपिंग ग्राउंड में मंगलवार की रात अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग विकराल रूप ले लिया।आग की लपट कई किलोमीटर तक लोगों को दिखाई दे रही थी। घटना की खबर लगते ही दमकल विभाग की छह गाड़िया और 12 पानी का टैंकर घटना स्थल पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश में जुट गई। बतादें की तीन से चार एकड़ में यह डंपिंग ग्राउंड फैला हुआ है तथा अक्सर यहां आग लगती रहती है, लेकिन कल की आग बहुत भयावह थी। दमकल विभाग के लोगों ने आग पर नियंत्रण पा लिया है लेकिन खबर लिखे जाने तक कूलिंग का काम चल रहा था। घनकचरा विभाग के उपायुक्त रामदास ककोरे ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाकर आगे से आग न लगे इसका उपाय किया जाएगा।
वहीं आग लगने से आसपास के परिसर में लोगों को दुर्गंध तथा धुएं व प्रदूषण की वजह से सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत भी मिली है, अक्सर आग लगने की घटना होने के बावजूद अब तक इसका कोई ठोस हल नही निकल सका है। मनपा आयुक्त विजय सूर्यवंशी नें भी रात में डंपिंग ग्राउंड का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। अग्निशमन विभाग के नामदेव चौधरी ने बताया कि बुधवार शाम 5 बजे तक कूलिंग का काम अनवरत शुरु था।

यह न्यूज जरूर पढे