पालघर:महावितरण का उपभोक्ताओ पर 217 करोड़ का बकाया,बोईसर के उपभोक्ताओं पर 49.39 बिजली बिल बकाया,भुगतान न करने वालों पर होगी बड़ी कार्यवाही

by | Mar 13, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18 नेटवर्क
पालघर: महावितरण के पालघर डिवीजन में उच्च दबाव और निम्न दबाव कनेक्शन के 2,77,577 उपभोक्ताओं के 217 करोड़ रुपये का बकाया हैं। कंपनी ने बिजली की आपूर्ति में कटौती करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है क्योंकि उसने समय-समय पर दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया है।
कोरोना अवधि के दौरान के महावितरण औसत बिजली बिल भेज रही थी। उसी दौरान बिजली के बिलों का भुगतान करने में देरी हुई थी। नतीजतन, कई ग्राहकों को बकाया में छोड़ दिया गया था। इसके अलावा, इस समय के आसपास, कई ग्राहकों को बढ़ी हुई राशि के साथ-साथ अवास्तविक भुगतान या भुगतान के तरीके को नहीं समझने के कारण भुगतान राशि में समायोजन करने में भ्रम का सामना करना पड़ रहा था। कई ग्राहकों ने सोचा कि वे इसे संशोधित करके भुगतान करेंगे। कई नागरिक अपने भुगतान पर छूट की उम्मीद कर रहे थे। पालघर डिवीजन में मार्च 2020 के अंत में 69 करोड़ रुपये का बकाया था, जो इस साल बढ़कर 217 करोड़ रुपये हो गया है।


महावितरण के वरिष्ठ कार्यालय से बकाया वसूलने के लिए स्थानीय स्तर के अधिकारियों पर दबाव है। एसएमएस के माध्यम से सभी बकायादारों को एक नोटिस संदेश भेजा गया है। लेकिन फिर भी कई उपभोक्ताओं ने इसे अनदेखा किया है। महावितरण के अधिकारियों ने 31 मार्च से पहले 53 लाख ग्राहकों को बिजली की आपूर्ति में कटौती कर कार्रवाई की है। कार्यालय के कार्यकारी अभियंता, पालघर महावितरण ने कहा कि विशेष टीमें भुगतान के बकाया को वसूलने के लिए काम कर रही हैं और ग्राहकों को बिजली आपूर्ति में कटौती करने का काम शुरू कर दिया गया है। बोईसर ग्रामीण क्षेत्र में लघु दबाव के 72862 उपभोक्ता है जिनका 49.39 करोड़ रुपये बकाया है ।

यह न्यूज जरूर पढे