पालघर | टीकाकरण केंद्र पर नाम दर्ज कराने लाइन में खड़े बुजुर्ग की मौत, लोगो ने लगाए गंभीर आरोप

by | Mar 13, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18 नेटवर्क
पालघर : नालासोपारा स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए गए एक 63 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। महानगरपालिका चिकित्सक ने बताया कि ज्यादा गर्मी के कारण चक्कर आने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। परंतु,वहां उपस्थित लोगो ने आरोप लगाया है कि,केंद्र में एम्बुलेंस और प्राथमिक चिकित्सा सुविधाओं की कमी के कारण उनका इलाज समय पर न होने के कारण मृत्यु हो गई। नालासोपारा के पश्चिम निवासी हरीशभाई पांचाल शुक्रवार को सुबह लगभग 10 बजे मनपा के टीकाकरण केंद्र गए थे। वहा पर अपना नाम दर्ज करने के लिए लाइन में खड़े थे,उन्हें अचानक चक्कर आकर गिर गए।

उन्हें पास के महानगरपालिका अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उस समय पांचाल के साथ कतार में खड़े नागरिकों ने बताया कि टीकाकरण केंद्र पर कोई भी एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं थी,जो एम्बुलेंस थी भी वह डॉक्टरों को लाने के लिए थी। उसमें ऑक्सीजन की सुविधा नहीं थी। इसलिए एंबुलेंस चालक ने मरीज को ले जाने से मना कर दिया। मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता निमेश वसा ने मध्यस्थता कर पांचाल को एंबुलेंस में ले जाने के लिए मजबूर किया। हालांकि,अस्पताल पहुंचने से पहले ही पांचाल ने दम तोड़ दिया। वसा ने यह भी आरोप लगाया कि, टीकाकरण केंद्र पर कोई सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि,अगर इस जगह में कम से कम बुनियादी सुविधाएं होतीं तो पांचाल की जान बच जाती।

मरीज पहले से ही मधुमेह से पीड़ित था. सभी स्वास्थ्य केंद्रों में एंबुलेंस और ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। उन्हें ले जाए जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई।
डॉ. सुरेखा वालके
वसई विरार मनपा ,चिकित्सा अधिकारी

यह न्यूज जरूर पढे