डोंबिवली | मानवता की दीवार को मिल रहा है अच्छा प्रतिसाद,जरूरत की चीजे पाकर खिल उठे जरूरतमंद मासूमो के चेहरे

by | Feb 20, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता | हेडलाइंस18
डोंबिवली : कल्याण डोंबिवली महापालिका के द्वारा शहर में अनेक स्थानों पर मानवता की दीवारें बनाई गई हैं । इस दीवार पर शहर के लोग साफ सुथरे कपड़े छोड़ जाते हैं जो किसी न किसी गरीब या जरूरतमंद लोगो के काम आता है । शनिवार को कुछ ऐसा हुआ कि मानवता की दीवारें भी खिलखिला उठी ।
कल्याण डोंबिवली महापालिका के अधिकारियों ने शहर में कई स्थानों पर मानवता की दीवारें बनाई है । जहां महिला, पुरूष के अलावा बच्चों के कपड़े उपलब्ध होते हैं । इस उपक्रम को नागरिकों द्वारा अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है, यहां पर लोग कपड़े व बच्चों के खिलौने छोड़ जाते हैं ।डोंबिवली विभागीय कार्यालय में भी मानवता की दीवार बनाई गई हैं, जहां कुछ मासूमों की मुस्कुराहट से यह मानवता की दीवार भी खिलखिला उठी । शनिवार शाम को कुछ छोटे छोटे बच्चों ने अपने पसंद के कपड़े चुन रहे थे, अपनी अपनी पसन्द के कपड़े पाकर उनके चेहरे पर एक अलग खुशी झलक रही थी । उनकी यह मुस्कुराहट बता रही थी कि वह बेहद खुश हैं । यह मनमोहक दृश्य हेडलाइंस 18 न्यूज के कैमरे में कैद हुआ हैं । डोंबिवलीकर भी इस मानवता की दीवार को अपने सहयोग से यूही गुलजार रखे ताकि बच्चों की मुस्कुराहट कायम देखने को मिले ।

कल्याण डोंबिवली महापालिका स्मार्ट सिटी बनने की ओर कदम बढ़ा रही हैं, सुशिक्षित नगरी में सभी को अन्न, वस्त्र, निवारा यह मुलभूत जरूरतें नही मिलती हैं, स्टेशन परिसर, मुख्य कार्यालय, मंदिरा बाहर की परिसर में हरदिन भीख मांगकर पेट भरने वालो की संख्या बड़ी हैं । कल्याण डोंबिवली महापालिका ने पहल की और घनकचरा विभाग के उपआयुक्त रामदास कोकरे, उप अभियंता मिलींद गायकवाड और राजेश सावंत की अगुवाई में डोंबिवली विभागीय कार्यालय के प्रांगण में मानवता की दीवार उपक्रम की शुरुआत की गई ।

यह न्यूज जरूर पढे