वसई विरार | महावितरण की बड़ी कार्यवाही 5 हजार से अधिक काटे बिजली कनेक्शन,उपभोक्ताओं मे हड़कंप

by | Feb 18, 2021 | महाराष्ट्र, वसई विरार

हेडलाइंस18 नेटवर्क
विरार : कोरोना अवधि के दौरान के बकाया बिजली बिलों की वसूली शुरू कर दी है। लेकिन फिर भी कुछ बिजली उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान करने से बच रहे हैं। ऐसे बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ महावितरण अब बिजली कनेक्शन काटकर करवाई में जुट गई है । वसई-विरार में अब तक 5,179 बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। वसई महावितरण डिवीजन नौ लाख से अधिक घरेलू, औद्योगिक, कृषि और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करता है। महावितरण द्वारा भेजे बिजली बिल को लेकर उपभोक्ताओं के आरोप है कि कंपनी ने अंधाधुन बढ़ाकर कर बिजली बिल थमा दिए जिसको लेकर उपभोक्ता भुगतान करने में असमर्थता जता रहे है। इसी को लेकर अभी तक ग्राहकों ने अपने बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया है।
वसई-विरार डिवीजन में अब तक 291.62 करोड़ रुपये का उपभोक्ताओं में बकाया है। जिसको लेकर महावितरण ने ग्राहकों से अनुरोध किया था की भुगतान करने के लिए आगे आएं। महावितरण ने वसूली के लिए एक अभियान शुरू किया है। 1 फरवरी और 14 फरवरी के बीच, वसई डिवीजन में 2,293 बिजली कनेक्शनों में से 430 को स्थायी रूप से काट दिया गया है और 1,863 को अस्थायी रूप से काट दिया गया है। विरार संभाग से 2 हजार 886 बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। महावितरण के अनुसार, इनमें से 356 को स्थायी रूप से काट दिया गया और 2,530 को अस्थायी रूप से काट दिया गया।

पावर समस्या निवारण के लिए सहायता केंद्र एमएसईडीसीएल बिजली उपभोक्ताओं से अनुरोध कर रही है कि वे अपने बिजली बिलों का भुगतान करके महावितरण के साथ सहयोग करें। अब तक, एमएसईडीसीएल ने 14 वेबिनार, 66 मेलों, 61 ग्राहक सहायता केंद्रों का आयोजन किया है, जिनमें से 34 केंद्र अभी भी बिजली उपभोक्ताओं की समस्या को हल करने के लिए कार्य कर रहे हैं। साथ ही बिजली के बिलों का भुगतान किश्तों में करके आसान बना दिया है।

नोटिस देने के बाद भी जो बकायेदार बिजली बिल भरने के लिए आगे नहीं आते हैं। ऐसे बिजली उपभोक्ताओं की बिजली काट दी गई है। अब तक लगभग 5,000 बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। अभी भी कार्यवाही जारी है।
अशोक होलमुखे, कार्यकारी अभियंता, महावितरण, वसई

यह न्यूज जरूर पढे