डोंबिवली | पुलिस ने दो मामलों के अपराधियो सहित रिवाल्वर व जिंदा कारतूस के साथ एक नाबालिग को किया गिरफ्तार

by | Feb 17, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र


 ● मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली : डोंबिवली शहर में बढ़ती चोरी की संख्या पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने कमर कसकर अपराधियों की तलाशी शुरू की है। पुलिस ने दो ऐसे ही मामलों के संबंध में दोषियों को हथकड़ी लगाई है। डोंबिवली के सहायक पुलिस आयुक्त जे डी मोरे ने कहा कि एक नाबालिग तस्कर को रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार किया हैं ।

पहली घटना में एलटी केबल के साथ 3 चोर गिरफ्तार

डोंबिवली के एक गोदाम से 300 वर्ग मिमी के एलटी केबल की कीमत 69,000 रुपये है। 8 जनवरी को 182 मीटर काले रंग की केबल चोरी का मामला दर्ज किया गया था । इस शिकायत के आधार पर, अपराध जांच दल ने तकनीकी जांच और गोपनीय जानकारी के माध्यम से मामले की गहन छानबीन की । कप्पाला यलप्पा कथलप्पा (उम्र 34, खारीगांव, कलवा का निवासी) व्यंकटेश  सायलु मुखी (उम्र 20, नवीन पनवेल का निवासी), शेखर सायलु नुखी (उम्र 24, नवीन, पनवेल निवासी) को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से चोरी की गई सभी वस्तुओं के साथ अपराध में उपयोग किया गया एक बोलेरो पिकअप वाहन भी जब्त किया गया है जिसकी कीमत कुल 3.19 लाख का है।

दूसरी घटना में 9 मोबाइल के साथ चोर गिरफ्तार

जब डोंबिवली अपराध जांच दल 11 फरवरी की आधी रात के आसपास पेट्रोलिंग कर रही थी, टीम ने जोशी हाई स्कूल के सामने सड़क पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा। उन्होंने उसे गिरफ्तार किया और पूछताछ की, जिसके पास एक चोरी का मोबाइल पाया गया । करण रश्मिन गड़ा (डोंबिवली पूर्व के निवासी) को गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच की गई और विभिन्न कंपनियों के 9 मोबाइल और एक दोपहिया वाहन जब्त की गई । उसने मानपाड़ा पुलिस स्टेशन के परिसर से दोपहिया वाहन चोरी किया था।

रिवाल्वर, जिंदा कारतूस के साथ एक नाबालिग गिरफ्तार

पुलिस को एक खबर मिली थी कि एक व्यक्ति डोंबिवली पुलिस स्टेशन में रिवॉल्वर बेचने आया था। वह डोंबिवली के पूर्व में त्रिमूर्तिनगर में एक सार्वजनिक शौचालय के पास खड़ा पाया गया, जब पुलिस ने एक जाल बिछाया और उसे पकड़ कर तलाशी ली और उसके पास से एक रिवाल्वर, जिंदा कारतूस मिला । एक नाबालिग के पास एक रिवॉल्वर व जिंदा कारतूस मिला जिसकी कीमत 32,000 रुपये बताई गई। अब उसे यह रिवाल्वर कहां से मिली, वह उसे किसको बेच रहा था ? या खुद को मारने के इरादे से रिवॉल्वर लेकर जा रहा था। आगे की जांच पुलिस कर रही है।

यह न्यूज जरूर पढे