Boisar | बेटी के जन्मदिन पर पिता ने करवाया विशाल भजन संध्या का आयोजन,बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ के संदेश के पोस्टरों से सजाया पूरा पांडाल

by | Sep 15, 2023 | पालघर, महाराष्ट्र

बोईसर शहर के ड्रीम सिटी क्षेत्र का नजारा शुक्रवार को कुछ बदला से दिखा। यहां पर विशाल भजन संध्या का व महाप्रसाद का आयोजन किया गया था,जिसमे बड़ी संख्या में लोगो ने भाग लिया । विशाल पंडाल में एक तरफ भजन संध्या का कार्यक्रम शुरू था तो वही दूसरी तरफ महाप्रसाद का आयोजन किया गया था ।

बोईसर के कृष्णा टेक्सटाइल के मालिक राहुल प्रजापति मूल निवासी दयालपुरा पाली राजस्थान के बेटी यशु प्रजापति का दूसरा जन्मदिन था तो इसी मौके पर बेटी के पिता ने बर्थडे पार्टी की जगह विशाल भजन संध्या का आयोजन किया,पूरे पंडाल में बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ के सन्देश देते पोस्टर लगे हुए दिखे । इस कार्यक्रम में जाने माने भजन गायक अशोक सैन व गजेंद्र सिंह राजपुरोहित व प्रसिद्द हास्य कलाकार जगिया-पिंटिया भी थे । शाम 8 बजे से देर रात तक चले इस भजन संध्या में सैकड़ो पुरुष-महिलाओ ने भाग लिया,भजनों पर जमकर थिरके व पूरा माहौल भक्तिमय हो गया ।

आयोजन में उपस्थित सभी के लिए भोजन की व्यवस्था भी रखी गई थी। बेटी बचाने का संदेश देने वाले इस कार्यक्रम की लोगो ने जमकर प्रशंसा की। बेटी के जन्मदिन की खुशी में भजन संध्या के इस आयोजन के पीछे सिर्फ और सिर्फ लोगों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश देना व लोग बेटियों को बोझ न समझें, बेटियां होने पर खुशी मनाएं, उन्हें पढ़ाएं और आगे बढ़ाएं व जन्मदिन जैसे मौके पर धार्मिक या सेवाभाव के कार्यो को महत्व दे ताकि खुशी के इस मौके की खुशियां दौगुनी हो । इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि तुलसी छीपा ने बेटी के पिता राहुल प्रजापति के इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के जमाने मे भी लोग बेटा-बेटी में अंतर समझने है जो चिंताजनक है,पर इस पिता ने लोगो को संदेश दिया कि बेटी भी बेटे से कम नही है ।

यह न्यूज जरूर पढे